शिक्षक/कर्मचारी

वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों को इसी महीने मिल सकता है गुड न्यूज, प्रमुख सचिव के साथ प्रतिनिधिमंडल की वार्ता से बेहतर परिणाम की उम्मीद

रायपुर 15 जुलाई 2023। वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों की मेहनत अब रंग लाने लगी है। पिछले दिनों हुई डीपीआई से मुलाकात और फिर शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों से मुलाकात के बाद अब मुख्यमंत्री के संज्ञान में आ गया है। खबर है कि खुद शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव की तरफ से वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल को प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला की तरफ से बुलावा मिला था। शुक्रवार को वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों की राज्य स्तरीय शिक्षक संघ के बैनर तले मुलाकात हुई। मुलाकात के दौरान प्रमुख सचिव ने आश्वस्त किया है कि उनकी मांगों पर विचार कर इसी माह विभाग की तरफ से से निर्देश जारी कर दिया जायेगा।

राज्य स्तरीय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार टोप्पो ने बताया कि पिछले दिनों वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल बिलाईगढ़ के विधायक व संसदीय सचिव चंद्रदेव राय से मिला था। चंद्रदेव राय से मुलाकात के दौरान वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों ने अपनी मांगों से उन्हें अवगत कराया था, जिसके बाद विधायक ने मुख्यमंत्री के संज्ञान में ये पूरी बातें लायी, जिसके बाद प्रमुख सचिव ने राज्य स्तरीय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार टोप्पो के साथ गये प्रतिनिधिमंडल से बात की।

मुलाकात के बाद प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार टोप्पो ने बताया कि बातचीत काफी सार्थक रही है। विभाग के आश्वासन पर उम्मीद है कि जल्द ही विभाग उनके पक्ष में कुछ निर्णय लेगा। पिछले दिनों हुई कई दौर की वार्ता की तुलना में इस बार की वार्ता काफी सार्थक रही है। प्रमुख सचिव ने पूरी बातों को ध्यान से सुना और उसके समाधान की बात कही है। ऐसे में हमें लगता है कि कुछ अच्छा होने वाला है।

प्रमुख सचिव से मुलाकात करने वालों में प्रांताध्यक्ष अनिल कुमार टोप्पो, उपाध्यक्ष ईश्वर प्रसाद विषी, महासचिव कृष्ण कुमार साहू, सदस्य भूषण कुमार राय, अमित केशरवानी, छत्रसाल बंजारे, रामकुमार साहू, प्रमोद झा, बजरंग दास, रामसकल नीलकमल, अंजूलता महंत, उर्मिला साहू, गायत्री साहू, सरस्वती सिदार मौजूद थी।

Back to top button